Saturday 18 November 2023

विद्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह पर एक रिपोर्ट तैयार कीजिए

 रिपोर्ट 

रिपोर्ट का प्रारूप 

(100-150 शब्द )

"शीर्षक "

स्थान /दिनांक /पत्रकार का नाम , ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 



 विद्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह पर एक रिपोर्ट तैयार कीजिए। 

National festival



गणतंत्र दिवस के रंगो से सराबोर वायू विद्यालय 


कानपुर /27 जनवरी / रमन कश्यप ,चकेरी स्थित वायू विद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूम - धाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन वायू चेत्र के विधायक रमन श्रीवास्तव जी ने झंडा रोहण के माध्यम से किया।  इससे पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं अन्य सम्मानित अतिथि गण का विद्यालय के मुख्य द्वार पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री राजेस जी एवं स्काउट गाइड एवं एन . सी . सी कैरिटस के द्वारा रसमी तौर से स्वागत हुआ। 
कार्यक्रम का शुभ आरम्भ नन्हे - मुन्हे छात्रों के नृत्य - गीत से हुआ।  इसने दर्सको का मन मोह लिया।  इसके उपरान्त विद्यालय की छात्रा शैल च. ने अपने गद्य पथ में भारत के अतीत के गौरव एवं वर्तमान दुर्दशा पर सभी का ध्यान आक्रसट किया। कक्षा 11 'ब ' की छात्रायों द्वारा प्रस्तुत 'देश मेरा रंगीला ' की रंगीली प्रस्तुति पर मुख्य अतिथि के पाओ भी थिरकने को बाध्य हो गये।  रानी लक्ष्मी बाई की वीरता पर आधारित एकांकि ने स्वत्रन्ता संग्राम के वीरो को एक बानगी प्रस्तुत की।  मंच का संचालन रोज़ी र. एवं आसीस स. ने किया। 

अपने अध्यक्षीय भाषण में मुख्य अतिथि ने छात्र - छात्राओं को अतिथि से सबक लेकर एक स्वर्णिम भविष्य के निर्माण का पाठ पढ़ाया।  इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ शिक्षा अधिकारी कमान सामील मन. विद्यालय के अधिसासी निर्देसक एस. एम. ननरेस आज उपस्थित रहे। 




No comments:

Post a Comment